India and World Geography PDF Book

हम प्रतिदिन आप सभी छात्रों के लिए Competitive exams से सम्बंधित PDF Notes और विभिन्न जानकारियां शेयर करते रहते हैं. दोस्तों आज के इस आर्टिकल में आप के लिए एक बहुत ही विशेष नोट्स शेयर कर् रहे हैं जो इस प्रकार है – India and World Geography PDF Book की है ।

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के सामान्य अध्ययन के पेपर में, भूगोल प्रीलिम्स के साथ-साथ मुख्य परीक्षा के सबसे महत्वपूर्ण खंडों में से एक है। UPSC प्रीलिम्स जनरल स्टडीज़ I में भूगोल सिलेबस से 25 – 30 प्रश्न आसानी से पूछे जा सकते हैं। IAS उम्मीदवारों को एक एकल स्रोत सामग्री की आवश्यकता होती है जो UPSC CSE प्रारंभिक परीक्षा में उनकी तैयारी के लिए एक पूर्ण मार्गदर्शिका है। यह स्रोत उन्हें इस प्रयास में सफलता प्राप्त करने में सहायता करने के लिए लाया गया है। सामग्री सभी ट्रेंडिंग, महत्वपूर्ण और प्रासंगिक तथ्यों और भूगोल की सामग्री को कवर करती है, जो एक ही पुस्तिका में उम्मीदवारों द्वारा अध्ययन करने के लिए आवश्यक है, यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण विषय है।

Geography One liner Short Notes PDF Book

We have covered only those topics which were in news/trend in last 1/1.5 year and will add more topics time to time, high chance to ask the questions from these topics in civil services preliminary and mains exam 2020.

Geography of India includes all the information about Borders, Himalayas, Indian Rivers, Irrigation, Agriculture, Minerals, Industries, etc.

India and World Geography PDF Book Download

India and World Geography PDF Book Live Preview & Download

Indian Geography Notes PDF in English

My Dear Student -BANK, SSC, SSC 10+2, RAILWAY, POLICE, UP POLICE, RAILWAY GOURP D, RAILWAY POLICE, CGL, VDO, CPO SI, SSC CGL RPF, BSF, CISF, ASI, UPSSSC, CTET, TET, UPPSC, UPSC, IAS, PCS,CDS,CAPF,UGC-NET,CPO,Competitive Exam या अन्य किसी भी परीक्षा की तैयारी में लगे है तो हमारे website – Learnwithexpert.Com पर visit करते रहें , ताकि आपको हमारे द्वारा नये Update आपको प्राप्त होते रहे ।।

Disclaimer: Learnwithexpert.com केवल Educational Purpose शिक्षा क्षेत्र के लिए बनाई गई है, तथा इस पर उपलब्ध कुछ पुस्तक Notes,PDF Material,Books का मालिक नहीं है, न ही बनाया और न ही स्कैन किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Link और Material प्रदान करते हैं। यदि किसी भी तरह से यह कानून का उल्लंघन करता है या कोई समस्या है तो कृपया हमें [email protected] पर Mail करें।

Add a Comment

Your email address will not be published.